Ticker

6/recent/ticker-posts

टाटा ई-साइकिल कंपनी ने लॉन्च की ई-साइकिल, इसकी कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

टाटा ई-साइकिल कंपनी ने लॉन्च की ई-साइकिल, इसकी कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन


Tata E-Cycle: आज के आधुनिक युग में कई टेक्नोलॉजी बढ़ती जा रही है।  साथ ही इलेक्ट्रिक कारों और बाइक्स का इस्तेमाल भी काफी हद तक बढ़ गया है।  जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी विकसित हो रही है.  हर किसी का जीवन व्यस्त है.  लोग साइकिल चलाना भूल गये हैं।  साइकिल चलाना हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है।



ई-साइकिल के फायदे- टाटा ई-साइकिल

अगर आप पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं और एक ऐसी इलेक्ट्रिक साइकिल की तलाश में हैं जो कम कीमत और अच्छी रेंज दे तो आपकी तलाश खत्म हो गई है।  क्योंकि हम आपको कुछ ऐसी ई-साइकिलों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो आपकी जेब के साथ-साथ आपकी सेहत का भी ख्याल रखेंगी।


ई-साइकिल की डिमांड क्यों है ज़्यादा?

पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का चलन चल रहा है।  पेट्रोल डीजल के दाम दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं.  लोग अब दोपहिया और चारपहिया वाहनों के साथ-साथ इलेक्ट्रिक साइकिल की खरीदारी पर भी इन कारों को खरीद रहे हैं।  इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग ज्यादा है.  जिसके चलते कंपनियां अब बाजार में साइकिल के नए मॉडल लॉन्च करने में लगी हुई हैं, टाटा स्ट्राइडर इलेक्ट्रिक बाइक भी लॉन्च हो गई है।

टाटा को विश्व प्रसिद्ध कंपनी कहा जाता है।  टाटा कंपनी स्ट्राइडर ने अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च कर दी है।  टाटा कंपनी ने इस ई-बाइक का नाम ज़ेटा प्लस साइकिल रखा है।  जो परिवहन के लिहाज से एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है जो पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाता है या पर्यावरण के अनुकूल, विश्वसनीय और कम लागत पर है।

Zeta Plus की बैटरी कितने किलोमीटर चार्ज है और इसकी टॉप स्पीड क्या होगी?

Zeta Plus कंपनी ने इस बाइक में 250W BLDC मोटर का इस्तेमाल किया है।  इस बाइक में 36V-6Ah बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है।  जो कि 216Wh का पावर आउटपुट देता है।  यह एक बार चार्ज करने पर 30 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है।  और इसकी टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है।

इसमें डुअल डिस्क ब्रेक की सुविधा है।

ज़ेटा प्लस कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में डुअल डिस्क ब्रेक देने की व्यवस्था की है।  जिससे इसका बेहतर साइकल कंट्रोल हो सकता है।

ज़ेटा प्लस ई-साइकिल की कीमत क्या है?

टाटा कंपनी द्वारा निर्मित इस जेटा प्लस ई साइकिल की कीमत 26,995 रुपये की शुरुआती कीमत रखी गई है।  कंपनी की शुरुआती कीमत यह है कि कंपनी अपने कितने पहले ग्राहकों को इस कीमत पर साइकिल बेचना चाहती है।  जिसके बाद इसकी कीमत 6,000 रुपये बढ़ जाएगी.  यह साइकिल कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।